पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा परेशान रहे किशोर कुमार, चौथी शादी के कुछ समय बाद हो गया था निधन

पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा परेशान रहे किशोर कुमार, चौथी शादी के कुछ समय बाद हो गया था निधन: किशोर कुमार बॉलीवुड के जाने-माने सिंगर रह चुके हैं. उनके गाए गाने वन टू वन हिट रहे हैं। किशोर के गानों में ऐसा जादू होता है कि उनके गाने सालों तक याद रहते हैं.

अपनी निजी जिंदगी को लेकर हमेशा चिंतित रहने वाले किशोर कुमार की चौथी शादी के कुछ समय बाद ही मौत हो गई।

किशोर कुमार बॉलीवुड के जाने माने सिंगर रह चुके हैं. उनके गाए गाने वन टू वन हिट रहे हैं। किशोर के गानों में ऐसा जादू होता है कि उनके गाने सालों तक याद रहते हैं. किशोर कुमार के गाने का अंदाज अलग था. इसलिए उनके गाने के अंदाज को आज तक कोई भी कॉपी नहीं कर पाया है. आपको बता दें कि किशोर कुमार ने अपने जीवन में 35000 से ज्यादा गाने गाए हैं। उन्होंने बिना किसी ट्रेनिंग के खुद को इस मुकाम तक पहुंचाया कि आज हर कोई सबसे पहले किशोर कुमार का ही नाम लेता है।

आपको बता दें कि किशोर कुमार ने अपने जीवन में कई सेक्सी गाने गाए, लेकिन उनका निजी जीवन असफल रहा। किशोर कुमार ने एक नहीं बल्कि चार शादियां की थीं। पहली पत्नी का नाम रूमा गुहा था। दूसरी थी मधुबाला। माना जाता है कि किशोर कुमार ने मधुबाला से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपना लिया था। उस समय उन्होंने अपना नाम बदलकर अब्दुल करीम रख लिया। उन्होंने मधुबाला से हिंदू रीति-रिवाजों से शादी भी की, लेकिन परिवार ने उन्हें कभी अपनी बहू नहीं माना।

अपनी निजी जिंदगी को लेकर हमेशा चिंतित रहने वाले किशोर कुमार की चौथी शादी के कुछ समय बाद ही मौत हो गई।

बता दें कि मधुबाला के बाद किशोर कुमार ने योगिता बाली से शादी की थी। किशोर से ब्रेकअप के बाद योगिता ने बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती से शादी कर ली। वहीं किशोर कुमार एक बार फिर अकेले रह गए। इस बार उन्होंने लीना चंद्रवरकर से चौथी शादी की। लीना किशोर से 20 साल छोटी थीं और उनकी चौथी शादी के समय किशोर कुमार 51 साल के थे, लेकिन किशोर की यह चौथी शादी भी ज्यादा दिन नहीं चली। किशोर कुमार का 57 साल की उम्र में निधन हो गया। 13 अक्टूबर 1987 को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

Read Also: जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) के परफॉरमेंस में दिखती है ऊंचाई, लेकिन कुछ बातें फिल्म को ले आती हैं नीचे